Network marketing company ज्वाइन कैसे करें, How to join network marketing company


मल्टी लेवल मार्केटिंग (Multi level marketing) या नेटवर्क मार्केटिंग (network marketing) शिक्षित समुदायों में भी इन दिनों अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहा है। हालांकि उनमें से कुछ घोटाले के रूप में काम कर रहे हैं, उनमें से कुछ वास्तविक हैं और कुछ कठिन और स्मार्ट काम के बाद लंबी अवधि में अच्छी आय उत्पन्न कर सकते हैं। सफल मल्टीलेवल मार्केटिंग (Multi level marketing) के लिए नीचे दिए गए कुछ चरणों को आजमाया जा सकता है:

  • व्यवसाय की समझ (Understanding The Business): कुछ समय लोग केवल 30-40 मिनट के लिए व्यवसाय योजना को सुनने के बाद व्यवसाय में शामिल होने का निर्णय लेते हैं। आप इतने कम समय में व्यवसाय का पूरा विवरण कभी नहीं प्राप्त कर सकते हैं। सफलता के बारे में आप जितने गंभीर हैं, उतना ही अधिक आप इसे समझना चाहेंगे। आपको व्यवसाय योजना, कंपनी के इतिहास, उत्पादों की गुणवत्ता, मूल्य निर्धारण तंत्र, उत्पादों और बेनिफिट का उपयोग, बिक्री योजना, कमीशन अनुपात की बिक्री, बाजार में प्रतिस्पर्धा, निवेश पर वापसी आदि को पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है।
  • उत्पादों और सेवाओं का अनुकूलन (Product and Services): अंगूठे का नियम जो लागू कर सकता है वह है उपयोग और अनुशंसा। यह एक साधारण जैसा दिखता है, लेकिन 90% सदस्य इसका पालन नहीं करते हैं। सामान्य मनोविज्ञान उत्पादों को पहले किसी को बेचना है और फिर मुनाफे के साथ उत्पादों को खरीदना है। आप अपने दम पर उत्पादों का उपयोग किए बिना किसी को भी 'दिल से' उत्पादों का सुझाव नहीं दे सकते।
  • सिस्टम और प्रौद्योगिकी का कार्यान्वयन (System and Work Module ): आपको अपने आप को एक मौजूदा सिस्टम में लॉगिन करना होगा जो अच्छी तरह से सेट हो गया है, समय परीक्षण के सिद्धांत। व्यवसाय सभी दोहराव के बारे में है। आप कुछ सही करें, सौ लोग उसका अनुसरण करेंगे। आप कुछ गलत करते हैं, हजार लोग उसका अनुसरण करेंगे। आप जो कर रहे हैं उस पर सावधान रहने की जरूरत है, जिसे आप सुन रहे हैं। आप हर एक को नहीं सिखा सकते। इसलिए, आपको अपने आप को कुछ "कोर स्टेप्स" या बुनियादी नियमों के साथ एक सिस्टम में प्लग इन करना होगा, जिसे आप और आपकी टीम अनुसरण करती है।
  • दोस्त बनाएं (Make Lots of Friends): नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पर सबसे अधिक प्रभाव डालने वाली सलाह को एक मिलियन डॉलर के बजाय एक लाख दोस्त बनाने के विचार के साथ बाहर जाना था


मुझे यकीन है कि आपके अपलाइन लीडर्स की अपनी सूची है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उनसे पूछें कि वे कैसे सफल हुए। यह ज्ञान होना एक पूरी बात है और वास्तव में आपने जो कुछ भी सीखा है, वह पूरी तरह से अलग बात है। तो एक एक्टिव लीडर बने, और अपने व्यवसाय और इनकम को बढ़ाये।

उम्मीद करते है की, Network marketing company ज्वाइन कैसे करें, How to join network marketing company इस आर्टिकल से कोनसी कम्पनी ज्वाइन करनी है इस की जानकारी आपको मिली होगी। आप सही कंपनी चुने और अपने सपने पुरे करे!

जय हिन्द !!! जय भारत !!

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post