Top 10 Networker in India 2022, भारत के 10 सबसे बड़े नेटवर्क मार्केटिंग गुरु

 


बिना गुरु के जब हमें योग्य डिग्री नहीं मिलती तब पढ़ने के लिए हमें गुरु की जरूरत है वैसे ही अगर हमे नेटवर्क मार्केटिंग मे सफलता पानी है तो योग्य गुरु को अपना आदर्श मानकर उनके बताए हुये रास्ते पर चलेंगे तो सौ प्रतिशत नेटवर्क मार्केटिंग मे सफलता मिलेगी ।

तो आइए आज जानते है भारत के 10 बड़े डाइरैक्ट सेलिंग गुरु कौन है ?

01 Sonu Sharma

पहले नंबर आते लीडर है मिस्टर सोनू शर्मा सर अगर आप यूट्यूब देखेते है, तो हर जगह यही छाये होते है। लाखो लोग इन्हे सुनते है इनके बताते हुये रास्ते पर चल रहे है और सफलता पा रहे है।

इनकी यूट्यूब की फॅमिली 8.36M ( 80,36,000 से ज्यादा ) हो चूंकि है । इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 287 वीडियो अपलोड हैं और इनके वीडियो को अभी तक 590 मिलिनियन से अधिक बार देखा है।


इस बात से आप सभी यह अंदाजा लगा सकते हैं कि सोनू शर्मा सर डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री के कितने बड़े लीडर हैं। सोनू शर्मा सर के कहानियों के ऊपर एक बूक लिखी है प्रेरित करने के मिशन पर अग्रसर इसे आप पढ़िये आपको बहोत प्रेरणा मिलेगी ।

बूक को मँगवाने के लिए फोटो क्लिक करे 

02 Pushkar Raj Thakur

दूसरे न्ंबर पर आते है मिस्टर पुष्कर राज ठाकुर भी एक बहुत अच्छे ट्रेनर, मोटिवेशनल स्पिकर और बिजनेस कोच हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर आप सभी को बहुत ही अच्छे-अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग और डायरेक्ट सेलिंग से जूड़ी वीडियो मिल जाएंगे। अगर आपको इन्वेस्ट करने मे इंटरेस्ट है तो इनकी विडियो देख कर के आप सभी इन्वेस्टिंग भी सीख सकते हैं।


इनकी यूट्यूब की फॅमिली 3.87M ( 30,87,000 ) हो चूंकि हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 872 वीडियो अपलोडेड है। अभी तक इनके विडियो को 197 मिलिनियन बार देखा जा चौंका है।

पुष्कराज ठाकुर द्वारा एक किताब भी लिखा गया है इसका नाम है आखरी किताब जो आपकी ज़िंदगी बादल दे आप चाहे तो इस किताब को भी पढ़ सकते हैं और इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं।


बूक को मँगवाने के लिए फोटो क्लिक करे 

03 Harshvadhan Jain

तीसरे नंबर पर आते है मिस्टर हर्षवर्धन जैन सर ये एमआई लाइफ़स्टाइल मार्केटिंग कंपनी बहुत बड़े पोस्ट पर है । ये बहोत प्रसिद्ध डायरेक्ट सेलिंग के ट्रेनर हैं। इनकी हर वीडियो डायरेक्ट सेलिंग वालों के लिए एक प्रकार की ट्रेनिंग वीडियो होती है, जिसको देख कर के आप बहुत कुछ सीख सकते हैं और अपनी टीम मेंबर्स को सिखा सकते हैं।


इनकी यूट्यूब फॅमिली 2.54M ( 25 लाख चार हजार ) से ज्यादा हैं, इनके टोटल वीडियो की बात करें तो अभी तक इनके यूट्यूब चैनल पर 385 वीडियो अपलोडेड है। हर्षवर्धन जैन सर के यूट्यूब चैनल पर अभी तक टोटल 198 मिलन का व्यूज है।

04 Deepak Bajaj

चौथे नंबर पर आते है दीपक बजाज सर एक बहुत ही अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग ट्रेनर और लेखक हैं। इस समय इनका नेटवर्क मार्केटिंग के ऊपर बहुत ही शानदार किताब और कोर्स उपलब्ध है। आप सभी इनकी किताब और कोर्स को देख कर के और पढ़कर के बहुत कुछ सिख सकते हैं, जिससे आप बहुत ही कम समय के अंदर ही ग्रो कर सकते हैं। सबसे ज्यादा बिकनेवाली उनकी किताब है बनिए नेटवर्क मार्केटिंग बिलियनेयर ये किताब डायरेक्ट सेलर के लिए जरूर पढनि चाहिए ।


इस समय दीपक बजाज के चैनल पर 6,79,000 सब्सक्राइबर हैं। अगर हम बात करें इनके टोटल वीडियोस के बारे में तो इनके यूट्यूब चैनल अभी तक 400 वीडियो अपलोडेड है और इनका अभी तक का टोटल व्यूज 26 मिलियन है।

बूक को मँगवाने के लिए फोटो क्लिक करे 

05 Sagar Sinha

पांचवे नंबर पर आते है सागर सिंहा सर नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के एक बहुत ही अच्छे लीडर हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक टोटल 5,89,000 सब्सक्राइबर हैं।


इनके यूट्यूब चैनल पर इस समय तक 221 वीडियो अपलोड है और यदि हम टोटल व्यूज की बात करें तो इनके चैनल पर अभी तक 23.3 मिलियन का व्यूज है।

06 Shashi Kumar Tiwari

छह नंबर पर आते है शशि कुमार तिवारी । इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 4,18,000 सब्सक्राइबर हैं।


यदि हम इनके यूट्यूब चैनल पर वीडियो की बात करें तो अभी तक इनके यूट्यूब चैनल पर 313 वीडियो अपलोड है और यदि हम टोटल व्यूज की बात करें तो इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 20 मिलियन का व्यूज है।


07 Deepak Bhamri

सातवे नंबर है दीपक भामरी सर नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री के अच्छे लीडर और स्पीकर हैं इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 3,29,000 सब्सक्राइबर हैं।


इनके यूट्यूब चैनल पर टोटल विडियो की बात करें तो इनके यूट्यूब चैनल पर टोटल 200 वीडियो अपलोड है और यदि हम उनके टोटल व्यूज की बात करें तो इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 16.8 मिलियन का व्यूज है ।

08 Divya VD

आठवे नंबर आते है दिव्या VD Mam लाइव ट्रेनिंग, एजुकेशनल वीडियो और बुक्स, नेटवर्क मार्केटिंग एजुकेशन, सेल्स ट्रेनिंग और पर्सनल डेवलपमेंट प्रोग्राम के प्रावधान के साथ एजुकेशन फोरम में भी अपनी पहचान बनाई है, जिसमें आत्मविश्वास बढ़ाने, प्रेरणा देने वाले कोर्स शामिल हैं।


इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक टोटल वीडियोस की बात करें तो 446 वीडियो अपलोड हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 3,10,000 सब्सक्राइबर हैं और टोटल व्यूज की बात करें तो इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 12.6 मिलियन का व्यूज है।

09 Devendra Sharma

नववे नंबर है देवेंद्र शर्मा सर एक बहुत ही अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर और ट्रेनर हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर अभी तक 2,57,000 सब्सक्राइबर हैं।


इस समय इनके यूट्यूब चैनल पर टोटल 214 वीडियो अपलोड है और यदि हम टोटल व्यूज की बात करें तो अभी तक इनके यूट्यूब चैनल पर 16.7 मिलियन का व्यूज है।

10 Durgesh Tripathi

दसवे नंबर आते है दुर्गेश त्रिपाठी सर एक बहुत ही अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर और ट्रेनर हैं। इनहोने किताब भी लिखी है जर्नि फ्राम मैडल क्लास टु मिलीनेयनर कैसे मैडल क्लास से अमीर बने ये जन सकते है इस किताब मे। यूट्यूब चैनल पर अभी तक 2,60,000 सब्सक्राइबर हैं।


इस समय इनके यूट्यूब चैनल पर टोटल 143 वीडियो अपलोड है और यदि हम टोटल व्यूज की बात करें तो अभी तक इनके यूट्यूब चैनल पर 10.3 मिलियन का व्यूज है।


बूक को मँगवाने के लिए फोटो क्लिक करे 

तो ये रहे आज के हमारे 10 सबसे बड़े डायरेक्ट सेल्लिंग के गुरु। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी को आज का हमारा यह लेख ( Top 10 Networker in India ) बहुत पसंद आया होगा यदि आपने इस लेख से कुछ सिखा तो प्लीज इस लेख ( Top 10 Networker in India 2022 ) को अपने टीम के हर मेंबर के साथ शेयर जरूर करें , ताकि वे सभी लोग इसके बारे में जान सके और समझ सके ।

ये भी पढ़िये :- Top Ten Direct Selling Company In India 2022
Post a Comment (0)
Previous Post Next Post