डायबिटीज़ का सौ प्रतिशत आयुर्वेदिक इलाज | जानिए शुगर से कैसे छुटकारा पा सकते है

 


अगर भारत की बात करें तो शुगर का प्रमाण बहोत तेजी से बढ़ रहा है, प्रत्येक परिवार में शुगर का मरीज देखने के लिए मिलता है। अधिक तर शुगर शुगर का खतरा अनियमित खानपान, अनिद्रा, टेंशन, शराब, बीड़ी-सिगरेट, मोटापा, ज्यादा तैलीय पदार्थ खाना, व्यायाम नही करना इनके वजह से होता है।


हम एलोपैथी में शुगर का इलाज करते है लेकिन जड़ से खतम नही होता, मेडिसिन के साइड इफेक्ट भी बहोत होते है, जैसे कि बीपी, लकवा, हार्ट अटैक, किडनी फेल, लिवर कमजोर होना ये आम बात है।

अगर हमें शुगर को जड़ से खत्म करना है और उसके होने वाले साइड इफेक्ट से यदि बचना है तो ये आयुर्वेद की दवा शुगर से छुटकारा दे सकते है। उसके लिए सही दवा भी मिलना जरूरी है।

आज हम बात करते है भारत सरकार के आयुष विभाग द्वारा प्रमाणित ऑन एंड ऑन डायबालाइफ के बारे मे, जो आपके शुगर को कंट्रोल करने में और ऐलोपैथिक दवा बंद करने में मदत करेगी।

डायबालाइफ को आयुष प्रीमियम सर्टिफिकेट मिला है, ये सर्टिफिकेट बहोत कम आयुर्वेदिक कपंनियों को मिला है। 100 प्रतिशत स्टेबलाइज एलिसिन से बना है, यहाँ एलीफैंट स्कॉबर, करेला, स्पिनसिया, दालचीनी, गुड़मार, निम, अरेकानट ये मुख्य घटक डाले हुए हैं।

प्रमुख फायदे : सभी जड़ीबूटियां मिलकर शरीर के ब्लड के शुगर को प्रभावी रूप से नियंत्रित करती है पैंक्रियाज को इन्सुलिन बनाने के लिए सक्रिय करता है, रोग प्रतिकार शक्ति बढ़ाता है और पाचन तंत्र को मजबूत करता है ।

टिप : ज्यादा प्रभाव के लिये नियमित व्यायाम करें, अच्छी नींद ले, हेल्दी खाना खाएं, चार महीने तक इसका सेवन करें। लेने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले


Post a Comment (0)
Previous Post Next Post