क्या सच में Rich Dad Poor Dad इस किताब से अमीर बना जा सकता है? आईये जानते है

Rich Dad Poor Dad book in hindi


"Rich Dad Poor Dad"
एक ऐसी किताब है जो फाइनेंस और वेल्थ क्रिएशन के लिए एक महत्वपूर्ण गाइड बुक के रूप में प्रसिद्ध है। इस किताब के लेखक रॉबर्ट कियोसाकी एक बिजनेसमैन, ऑथर और इन्वेस्टर हैं जो अपनी ज़िन्दगी की कहानियों के माध्यम से अपने सफलता के राज़ को शेयर करते हैं। इस किताब में रॉबर्ट अपने दो पिताओं के बारे में बात करते हैं - एक अमीर पिता (Rich Dad) और एक गरीब पिता (Poor Dad)। उनके अनुभवों से रॉबर्ट अपने रीडर्स को बताते हैं कि अमीर कैसे बनते हैं और गरीब कैसे रहते हैं।

इस किताब में रॉबर्ट कियोसाकी ने कई मूलभूत सुझाव दिए हैं, जिनसे आप आज अपने जीवन में अमीर बनने के लिए कदम उठा सकते हैं। उन्होंने यह बताया है कि अमीर बनने के लिए पैसा न सिर्फ कमाना है, बल्कि सही तरीके से इन्वेस्ट करना और अपने लिए काम करने के लिए पैसे का उपयोग करना भी ज़रूरी है।

इस किताब में एक और महत्वपूर्ण तथ्य जो इस कितन में दिया गया है, वह यह है कि आपको अपनी फाइनेंशियल एजुकेशन को भी बढ़ावा देना होगा। रॉबर्ट कियोसाकी कहते हैं कि आपको एक अच्छे इन्वेस्टर और बिजनेसमैन बनने के लिए सही तरह की फाइनेंशियल एजुकेशन लेनी ज़रूरी है।

इस किताब में बहुत से तरीके बताए गए हैं जिनसे आप अपनी फाइनेंशियल एजुकेशन को बढ़ा सकते हैं। इसमें बताया गया है कि कैसे स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना चाहिए, कैसे प्रॉपर्टी की वैल्यू को एस्टिमेट करना चाहिए, कैसे अपने लिए एक बिजनेस प्लान बनाएं, कैसे डेब्ट को यूज करें और कैसे अपनी फाइनेंशियल इंटेलिजेंस को बढ़ाएं।

इस किताब में कई चुनिंदा कहानियां हैं जो आपके फाइनेंशियल और इन्वेस्टमेंट के विषय में अच्छे समझने के लिए मदद करेंगी। ये कहानियां आपको एक नए एंगल से सोचने के लिए प्रेरणा देंगे।

इस किताब में आपको अमीर बनने के लिए कई मूलभूत सुझाव मिलेंगे, जैसे कि फाइनेंशियल एजुकेशन, इन्वेस्टमेंट और बिजनेस प्लान। आपको ये भी बताया जाएगा कि कैसे आप अपनी फाइनेंशियल इंटेलिजेंस को बढ़ाकर अपने बिजनेस में सफलता हासिल कर सकते हैं।

तो यदि आप अपने फाइनेंशियल लाइफ में सफलता हासिल करना चाहते हैं, तो "Rich Dad Poor Dad" आपके लिए एक ज़रूरी किताब है। इस किताब से आप अपनी फाइनेंशियल एजुकेशन बढ़ा सकते हैं और अमीर बनने के लिए सही राह चुन सकते हैं।

Free Download करने के लिए निचे दिए बटन पर क्लीक करे

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post